न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महिलाओं के लिए रांची नगर निगम चलायेगा विशेष सिटी बसें, घोषणा जल्द

602

Ranchi :  मेन रोड (महात्मा गांधी मार्ग) में चल रही सिटी बसों के बेहतरीन रिजल्ट देख अब रांची नगर निगम महिलाओं के लिए भी विशेष सिटी बसें चलाने पर विचार कर रहा है. माना जा रहा है कि इस बारे में निगम बहुत जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है.

Trade Friends

ऐसे सिटी बसों में केवल महिला यात्री ही सफर कर सकेगी. यह सभी बसें आम सिटी बसों की तरह न चलकर कचहरी चौक से लेकर राजेंद्र चौक तक चलाई जायेंगी.

बता दें कि निगम ने गत एक सितम्बर से मेन रोड में ई-रिक्शा की जगह सिटी बस चलाने का फैसला किया था. फिरायलाल से राजेंद्र चौक तक चल रही इन सिटी बसों की संख्या 10 है. बस चलाने के फैसले को राजधानी के लोगों की तरफ से काफी समर्थन मिला है.

इसे भी पढ़ें : धनबाद: बस की टक्कर से महिला की मौत दो की हालत गंभीर, आक्रोशित लोगों ने किया पथराव

मेन रोड में चलायी जायेंगी 10 अतिरिक्त बसें

सिटी बसों में यात्रा करने वाले लोगों का कहना है कि ई-रिक्शा नहीं चलने देने के फैसले से जहां मेन रोड में जाम से काफी मुक्ति मिली है. वही सामान्य किराया लेकर निगम यात्रियों को काफी राहत दे रहा है.

सिटी बसों का किराया केवल 5 रूपये रखा गया है. यात्रियों के तरफ से मिल रहे फीडबैक देख अब निगम ने एक और फैसला लिया है कि सोमवार से मेन रोड में अतिरिक्त 10 सिटी बसें चलायी जायेंगी.

WH MART 1

यानि अब मेन रोड मे चलने वाली सिटी बसों की संख्या कुल 20 होगी. इससे यात्रियों को भीड़ से और मुक्ति मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें : रामगढ़ : उरीमारी में JMM नेता की गोली मारकर हत्या, विरोध में कोयला ट्रांसपोर्टिंग किया गया ठप

मंगलवार या बुधवार को करेंगे बैठक :  डिप्टी मेयर

महिलाओं के लिए सिटी बसें चलाने की बात पर डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने बताया कि अपने स्तर पर उन्होंने बस चलाने की प्रयास किया है. अब निगम के स्तर पर विचार किया जाना है. हालांकि बस कब से चलेगी, इसकी घोषणा जल्द होने की बात उन्होंने कही है.

वहीं महिलाओ के लिए कितनी बसें चलायी जायेंगी, इसपर उन्होंने कहा कि अभी इसके बारे में वे कुछ बता नहीं पायेंगे. पहले वे बसों की स्थिति की संख्या अपने अधीनस्थ कर्मियों से जान लेंगे, उसके बाद ही वे कुछ बोल पायेंगे. उन्होंने कहा कि सिटी बस चलाने को लेकर मंगलवार या बुधवार को एक बैठक की जानी है.

इसे भी पढ़ें : रांची विवि में परीक्षण कार्यों से डिबार हो चुके प्रोफेसर जांच रहे हैं #JPSC की कॉपी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like