न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रावत का दावा : असम के लोग कांग्रेस को कर रहे पसंद, BJP नागरिकता विधेयक लाने को प्रतिबद्ध

739

Guwahati : असम में कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने शनिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में असम के लोग भाजपा को वोट नहीं देंगे क्योंकि भगवा दल नागरिकता (संशोधन) विधेयक लाने पर अड़ा हुआ है. असम के लोग कांग्रेस को ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि राज्य में 11 अप्रैल को पांच सीटों पर हुए मतदान में कांग्रेस को अच्छे वोट मिले हैं.

राज्य में पांचों सीटों पर कांग्रेस की जीत को लेकर रावत ने कहा कि मौके से मिली रिपोर्टों के अनुसार असम के लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट दिया है. क्योंकि वे पार्टी को असंवैधानिक विधेयक लाने के लिए दंडित करना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें- चतरा संसदीय सीटः गठन के 60 साल बीते, नहीं बना आजतक कोई स्थानीय सांसद  

लोग विधेयक का कर रहे विरोध

रावत ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह चलन दूसरे (18 अप्रैल) और तीसरे चरण (23 अप्रैल) में भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारे अध्यक्ष राहुल गांधी कहते आ रहे हैं कि अगर हम सत्ता में आए तो हम विधेयक को कूड़ेदान में फेंक देंगे. हमने अपने घोषणापत्र में भी इसे स्पष्ट किया है.

रावत ने दावा किया कि क्योंकि लोग विधेयक का विरोध कर रहे हैं इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस बार भाजपा जीतेगी. उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस 14 में से 10 सीट हासिल करेगी.

इसे भी पढ़ें- चुनाव नतीजे घोषित होने के अगले ही दिन ही मायावती छोड़ देंगी अखिलेश का साथ : नरेश अग्रवाल

style="display:block" data-ad-client="ca-pub-4464267052229509" data-ad-slot="2005649415" data-ad-format="auto" data-full-width-responsive="true">

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like