न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उपायुक्त ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठित विभिन्न कोषांगों की समीक्षा की

83

Ranchi : लोकसभा चुनाव 2019 हेतु गठित विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक. उपायुक्त रांची के गोपनीय कार्यालय सभागार में राय महिमापत रे की अध्यक्षता में आयोजित की गयी.

इसमें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची के द्वारा कोषांगों, विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रतिनियुक्त सहायक निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गयी और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गये.

उपायुक्त ने सभी सहायक निर्वाचन पदाधिकारियों को 10 अप्रैल तक कलस्टर भ्रमण कर सुविधाओं की जानकारी लेने का निर्देश दिया. सभी बूथों और कलस्टर में एस्सयोर्ड मिनिमम फैसिलिटी को लेकर रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है .

Trade Friends

इसे भी पढ़ें : पिठौरिया में वाहन चेकिंग के दौरान,फॉर्च्यूनर कार से 30 लाख रुपये बरामद

 मतदान के दिन बूथ लेवल ऑफिसर, फैलिसिटेशन ऑफिसर का भी निभायेंगे  रोल

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी प्रखंडों से प्राप्त वनरेबिलिटी मैपिंग की रिपोर्ट को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिये. मतदाता सूची के कंटीन्यूअस अपडेशन को लेकर भी सभी सहायक निर्वाचन पदाधिकारियों को निर्देश दिये. समीक्षा के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन बूथ लेवल ऑफिसर, बूथ लेवल फैलिसिटेशन ऑफिसर का भी रोल निभायेंगे.

बैठक में उपायुक्त ने सी-विजिल सहायता एवं शिकायत निवारण कोषांग, कम्प्यूटर कोषांग, आईटी सेल, स्वीप मीडिया एवं एमसीएमसी कोषांग, सिंगल विंडो सेल, वाहन एवं रुट चार्ट कोषांग, ईवीएम बैलेट पेपर, पेपर सील एवं पोस्टल बैलेट तथा ईडीसी कोषांग, डिस्ट्रिक कॉन्टेक्ट सेंटर, एसएमएस मॉनिटरिंग पोल-डे कम्यूनिकेशन प्लान कोषांग, प्रेक्षक कोषांग, आय-व्यय लेखा जांच कोषांग एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग की भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें : मेकॉन ने काम करा कर एजेंसी को नहीं दिये 1.50 करोड़ रुपये

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like