न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डॉलर के मुकाबले शुरुआती कारोबार में रुपया मजबूत

506

Mumbai : घरेलू शेयर बाजार में सुधार और कच्चे तेल की कीमतों में नरमी से रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 35 पैसे बढ़कर 71.43 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया.

मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि हमले के बाद सऊदी अरब के दैनिक उत्पादन के आधे हिस्से को फिर से बहाल कर लेने की खबरों से निवेशकों के उत्साह में तेजी आयी.

इसे भी पढ़ें- 13 माह का वेतन देने के फैसले से गुस्से में हैं राज्य के 58 हजार जवान, पढ़ें, क्या कह रहें हैं जवान..

ड्रोन हमले के बाद प्रभावित हुआ था उत्पादन 

सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि देश के दैनिक कच्चे तेल उत्पादन के आधे से ज्यादा हिस्से को वापस से हासिल कर लिया गया है.

ड्रोन हमले के बाद उत्पादन प्रभावित हुआ था. उन्होंने भरोसा दिया है कि सितंबर अंत तक निशाना बनाये गये संयंत्रों की उत्पादन क्षमता को पूरी तरह से बहाल कर लिया जाएगा.

Related Posts

#IncomeTaxDepartment ने जारी की सार्वजनिक सूचना,  पैन को आधार से 31 दिसंबर तक जोड़ना अनिवार्य  

सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि आयकर रिटर्न दाखिल करने और पैन के आवंटन के लिए बायोमीट्रिक पहचान संख्या अनिवार्य रहेगी.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

अंतर बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 71.47 रुपये प्रति डॉलर पर खुला. शुरुआती कारोबार में मंगलवार के मुकाबले 35 पैसे बढ़कर 71.43 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया.

इसे भी पढ़ें- कच्चे तेल की कीमतों में नरमी की वजह से से सेंसेक्स में सुधार

64.41 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था कच्चा तेल

रुपया मंगलवार को डॉलर के मुकाबले 71.78 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. बाजार प्रतिभागियों ने कहा कि विदेशी पूंजी की निकासी से रुपये पर दबाव रहा.

शेयर बाजार के पास मौजूद आरंभिक आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी निवेशकों ने पूंजी बाजार से मंगलवार को शुद्ध रूप से 808.29 करोड़ रुपये की निकासी की. ब्रेंट कच्चा तेल वायदा भाव 0.22 प्रतिशत गिरकर 64.41 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like