न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सबरीमला : अपने अधिकारों के लिए एक लाख महिलाएं 620 किलोमीटर लंबी ह्यूमन चेन बनायेंगी

सबरीमला के अय्यप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के लिए और अपने हक और समानता के अधिकार के लिए मंगलवार को राज्य में 620 किलोमीटर महिला दीवार (ह्यूमन चेन) बनायेंगी.

55

Thiruvanathaouram :  सबरीमला के अय्यप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के लिए और अपने हक और समानता के अधिकार के लिए मंगलवार को राज्य में 620 किलोमीटर महिला दीवार (ह्यूमन चेन) बनायेंगी. संभावना जताई जा रही है कि इस महिला दीवार को बनाने के लिए एक लाख महिलाएं हिस्सा ले सकती हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ सांप्रदायिक ताकतों के प्रदर्शन को देखते हुए सरकार और अन्य प्रगतिशील संगठनों को राज्य में महिलाओं की दीवार बनाने के लिए प्रेरित किया है. बता दें कि SC पहले ही मंदिर प्रवेश की अनुमति दे चुका है.  हालांकि, कोर्ट के आदेश के बावजूद आज तक कोई भी महिला (रजस्वला उम्र की)  मंदिर में नहीं घुस पायी है. बता दें कि SC  का आदेश लागू करने के केरल सरकार के फैसले के खिलाफ राज्य में जबरदस्त प्रदर्शन किये गये है. इन्हीं प्रदर्शनों के बाद मंगलवार को लाखों महिलाओं द्वारा लैंगिक समानता और नवजागरण के मूल्यों को अक्षुण्ण बनाने के लिए सरकार प्रायोजित 620 किलोमीटर लंबी महिलाओं की दीवार बनाने की संभावना है.

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा, सीपीएम नेता वृंदा कारत शामिल होंंगी

खबरों के अनुसार उत्तरी केरल के कसोरगोड से लेकर दक्षिणी छोर तिरुवनंतपुरम जिले तक महिला दीवार बनायी जायेगी. बता दें कि कसोरगोड में केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा इस श्रृंखला की अगुवाई करेंगी.   इस क्रम में तिरुवनंतपुरम में श्रृंखला के आखिर में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) नेता वृंदा कारत शामिल होंगी. इस दीवार का हिस्सा बनने के लिए महिलाएं शाम तीन बजे निर्धारित स्थानों पर पहुंचेंगी, जहां पहले अभ्यास किया जायेगा. शाम चार से लेकर सवा चार बजे तक इस दीवार बनायी जायेगी. इसमें शामिल होनेवाली महिलाएं लैंगिक समानता  अक्षुण्ण बनाये रखने का संकल्प लेंगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Trade Friends

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like