न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Sahebgunj: नेपाल से पानी छोड़ने के कारण गंगा के दियारा इलाकों में हजारों लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

1,238

Sahebgunj: लगातार होती बारिश से देश के कई राज्य बेहाल है. वहीं झारखंड में भी जाते मॉनसून की मेहरबानी आफत बनकर बरस रही है.

इस बीच नेपाल से पानी छोड़ने के कारण साहेबगंज में हजारों लोग फंस गये हैं. जिले के गंगा दियारा इलाके में बड़ी संख्या में लोग फंसे हैं. जिनको निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

JMM

इसे भी पढ़ेंःमारपीट की खबर सामने आने के बाद पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने जारी किया खुला पत्र, पढ़ें क्या लिखा है…

कई इलाकों में पानी भर गया है. गंगा के दियारा इलाके में हजारों लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने पर जिले के उपायुक्त राजीव रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी पंकज साव, पुलिस अधीक्षक एच पी जनार्दन खुद लोगों को रेस्क्यू करने एनडीआरएफ की टीम के साथ दियारा इलाकों में रवाना हुए है.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

शहर में भरा पानी

लगातार होती बारिश और रविवार रात हुई भारी बारिश के कारण शहर में पानी भर गया है. सड़कें तालाबों में तब्दील है. हर तरफ पानी ही पानी दिखायी दे रहा है. जलजमाव से लोगों को खासी परेशानी हो रही है. जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है.

गौरतलब है कि साहेबगंज के सदर प्रखंड के रामपुर, हरप्रसाद, गोपालपुर, कारगिल लालबथानी, बलुआ दियारा, टोपरा, वहीं राजमहल अनुमंडल के गदाई दियारा, पूर्वी नारायणपुर, राधानगर प्रखंड के बेगमगंज, उतरी पियारपुर, इन इलाकों में हालात रविवार तक कुछ काबू में थे, लेकिन बीती रात से मुसलाधार बारिश होने की वजह से हालात बेकाबू हो गए है.

दियारा इलाके में फंसे हजारों लोग

मुसलाधार बारिश के कारण शहर के निचले इलाके जैसे हविपुर, भारतीय कॉलोनी, रिफ्यूजी कॉलोनी के इलाको में पानी भर गया है. बारिश के पानी से स्कूल भी जलमग्न है.

इसे भी पढ़ेंःपटना में जल प्रलय पर SC के पूर्व जस्टिस का सीएम नीतीश पर निशाना, कहा- ‘बिहार चमकत बा’

हालात की जानकारी देते हुए डीसी राजीव रंजन ने बताया कि नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण साहेबगंज के दियारा इलाके में पानी अभी और बढ़ने की संभावना है.

इसलिए दियारा इलाके से सभी लोगों को राहत शिविर तक लाया जा रहा है. इस काम में एनडीआरएफ की दो टीम लगी है. मोटर वोट और एक बड़ी जहाज़ क़ो भेजा गया है. जिससे लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है.

राहत व बचाव कार्य जारी

हालांकि फिलहाल शहरी इलाके से पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है. लेकिन गंगा के दियारा इलाके में पानी भरा हुआ है. और हजारों लोग फंसे हैं.

वहीं जिले के एसपी एचपी जनार्दन भी सुबह से ही शहर में गश्त कर रहे है. उन्होने लोगों से अपील कि इस आपदा की घड़ी में संयम से काम ले.

राहत शिविर में किसी भी प्रकार से असुरक्षित महसूस नहीं करना है. साथ ही लोगों से अफवाह से भी बचने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ेंः#HoneyTrap: वीडियो क्लिप बनाने के लिए लिपस्टिक व चश्मे में छिपे कैमरे का इस्तेमाल करती थीं लड़कियां

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like