न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम मोदी पर बनी बायोपिक के प्रदर्शन पर रोक का आदेश देने से SC का इनकार, कल फिर सुनवाई

पीठ ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता का यह अनुरोध ठुकरा दिया कि फिल्म की एक प्रति उन्हें उपलब्ध करायी जाये.

47

NewDelhi : SC  ने  सोमवार को पीएम मोदी पर बनी बायोपिक के प्रदर्शन पर रोक के लिए दायर याचिका पर कोई भी आदेश देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि इस फिल्म को अभी सेन्सर बोर्ड से प्रमाण पत्र मिलना बाकी है.  सीजेआई रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि इस मामले में कल सुनवाई की जायेगी और संभवत: वह कोई कोई आदेश भी पारित कर देगा,  यदि याचिकाकर्ता यह रिकार्ड पर लायें कि फिल्म में ऐसा क्या है जो बहुत आपत्तिजनक है.

 

इसे भी पढ़ेंः भाजपा के संकल्प पत्र पर कांग्रेस का तंज, कहा- यह झांसा पत्र है, मोदी जी कर रहे जुमलों की खेती

अभिषेक मनु सिंघवी ने फिल्म की प्रति उपलब्ध कराने का अनुरोध किया

Related Posts

#SocialMedia यूजर्स को कराना होगा वेरिफिकेशन, सरकार विधेयक लाने की कर रही कवायद  

 रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स को अपनी केवाईसी करानी होगी. इसके लिए  यूजर्स पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड या फिर पासपोर्ट जैसे सरकारी डॉक्यूमेंट दे सकेंगे.

पीठ ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता का यह अनुरोध ठुकरा दिया कि फिल्म की एक प्रति उन्हें उपलब्ध करायी जाये.  याचिकाकर्ता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने जब फिल्म की प्रति उपलब्ध कराने का अनुरोध किया तो पीठ ने कहा, हम किसी व्यक्ति को फिल्म की प्रति देने का निर्देश क्यों दे? हम समझ नहीं पा रहे हैं कि ऐसा निर्देश हम क्यों दें? इससे पहले, मामले की सुनवाई शुरू होते ही  सीजेआई ने कहा कि इस फिल्म को अभी सेन्सर बोर्ड का प्रमाण पत्र भी नहीं मिला है.

 इस पर सिंघवी ने कहा कि फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने बयान दिया था कि 11 अप्रैल को फिल्म प्रर्दिशत की जायेगी.    इस पर पीठ ने कहा कि हो सकता है कि सेन्सर बोर्ड से प्रमाण पत्र मिल जाने की उम्मीद में निर्माता ने इस बायोपिक को 11 अप्रैल को प्रर्दिशत करने के बारे में बयान दिया हो.  पीठ ने कहा कि इस समय फिल्म के प्रदर्शन को चुनौती देने की कोई वजह नजर नहीं आती है. 

इसे भी पढ़ेंः एयर स्ट्राइक का चुनावी फायदा नहीं,  बहुमत से दूर रहेगी मोदी सरकार, राजग को मात्र 267 सीटें :सर्वे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like