न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिशप हार्टमन के वाईस प्रिंसिपल को स्कूल प्रबंधन ने किया टर्मिनेट, आरोपी फरार

949

Ranchi : नामकुम स्थित बिशप हार्टमन स्कूल में कक्षा छह के बच्चे आदित्य दीक्षित की पीटाई मामले को लेकर गुरुवार को स्कूल प्रबंधन ने कार्रवाई की. इस मामले में कार्रवाई करते हुए वाईस प्रिंसिपल फादर प्रेम जेम्स तिग्गा को स्कूल से टर्मिनेट कर दिया गया.

इस संबध में स्कूल प्रिंसिपल की ओर से जारी चिट्ठी में ये जानकारी दी गई है. वहीं स्कूल में बच्चे की निमर्म पिटाई के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही स्कूल में प्रदर्शन किया. करीब दो घंटे तक एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने स्कूल गेट में तालाबंदी की. साथ ही वाईस प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग की.

कार्यकर्ताओं के दबाव में आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने मांफीनामा भी लिखा और जिसे स्कूल बोर्ड में चिपकाया गया है. इस दौरान स्थानीय थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे. घटना पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने जल्द कार्रवाई करने का आदेश दिया.

इसे भी पढ़ेंःगांधी परिवार ने INS विराट को बना दी निजी टैक्सी, छुट्टियां मनाने के लिए गये थे द्वीप: मोदी

Bharat Electronics 10 Dec 2019

घर से फरार है वाईस प्रिंसिपल

Related Posts

#JharkhandElection: चौथे चरण की वोटिंग जारी, 15 विधानसभा सीटों पर सुबह 9 बजे तक 11.85 प्रतिशत मतदान

टुंडी में सबसे अधिक 14.91 और गिरिडीह में सबसे कम 6.60 प्रतिशत वोटिंग

इस मामले को लेकर जब वाईस प्रिंसिपल से संपर्क करने की कोशिश की गयी तो उनका मोबाईल फोन बंद आया. वहीं उनके घर पर जाने से पता चला की फादर प्रेम जेम्स तिग्गा रात से ही घर पर नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार फादर प्रेम जेम्स तिग्गा पर बुधवार रात को ही अभिभावक ने शिकायत दर्ज कर दिया था. एनएसयुआई के इंद्रजीत सिंह ने जानकारी दी कि रात से ही फादर फरार है. जबकि उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. स्कूल प्रबंधन की ओर से इस तरह की घटना होना निंदनीय है.

इसे भी पढ़ेंःप्रियंका गांधी की पीएम मोदी को चुनौतीः बाकी के दो चरण जनता से किये गये वादों पर लड़कर दिखाये

फादर की तलाश में जुटी पुलिस

स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही पुलिस फादर को तलाश रही है. वहीं छात्रों के प्रदर्शन के दौरान भी पुलिस ने जानकारी दी कि जल्द ही दोषी फादर पर कार्रवाई की जाएगी. इसके पूर्व बुधवार को भी मीडिया के हवाले से प्रिंसिपल फादर किंडो ने मांफी मांगी थी.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2019 : भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती के लिए कई अधिकारियों की सुरक्षा में कटौती

क्या है मामला

नामकुम स्थित बिशप हार्टमेन स्कूल में बुधवार को आदित्य दीक्षित नामक के छात्र की वाइस प्रिंसिपल प्रेम जेम्स तिग्गा ने जम कर पिटाई की. पिटाई सिर्फ इसलिए की गयी कि छात्र के पास स्कूल डायरी नहीं थी. स्कूल के नियमों के अनुसार असेंबली के दौरान सभी छात्रों के पास डायरी होनी चाहिए. ऐसे में छात्र के पास डायरी नहीं होने के कारण स्कूल असेंबली के दौरान आदित्य की पिटाई की गयी. आदित्य की उम्र नौ साल है. अभिभावकों से जानकारी मिली कि असेंबली में पिटाई के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने आदित्य को स्कूल में ही रखा. जब छुट्टी के बाद वह घर वापस आया, तो अभिभावकों ने उसे काफी उदास देख उसका कारण पूछा. काफी पूछने पर आदित्य ने सारी जानकारी अभिभावकों को दी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like