न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेटा नहीं हुआ तो कर ली दूसरी शादी, पहली पत्नी ने की थाने में शिकायत

475

Dhanbad : बेटा नहीं होने पर पति ने पत्नी को प्रताड़ित कर दूसरी शादी रचा ली. पीड़ित महिला शहीदा ने शनिवार को इस मामले की शिकायत धनबाद के महिला थाना में की है. शहीदा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसके पति मो. जावेद को बेटे की चाहत थी. इसी चक्कर में चार बेटियां हो गयीं. मो. जावेद चार बेटियां हो जाने के कारण परेशान था और पत्नी शहीदा को इसके लिए तरह-तरह से प्रताड़ित करता था.

इसे भी पढ़ें- पुलिस सहकारी समिति ने ओरमांझी में घेरा CNT और GM लैंड, म्यूटेशन कराने की हो रही है कोशिश

JMM

शहीदा ने महिला थाना को बताया कि चार बेटियां होने के कारण उसे ससुराल वाले भी प्रताड़ित करने लगे हैं. अब तो वे घर से निकाल देने तक की धमकी दे रहे हैं. शहीदा अपनी चार बेटियों के भविष्य के लिए चिंतित हैं. उसने बताया कि पति मो. जावेद दूसरी शादी कर कोलकाता में रहने लगा है. यहां पर उसके ससुरालवाले उसे प्रताड़ित कर रहे हैं. मो. जावेद ने बिना तलाक दिये दूसरी शादी कर ली है. दूसरी शादी करने के बाद वह अपनी बेटियों पर ध्यान नहीं दे रहा है. अब तो उसने घर का राशन-पानी भी बंद कर दिया है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के सरकारी कर्मियों की रिटारमेंट 62 नहीं 60 साल में ही, कार्मिक की फर्जी चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल

बेटा-बेटियों में क्यों है इतना फर्क

धनबाद के भूली थाना अंतर्गत पण्डार पाला की रहनेवाली शहीदा ने बताया कि अब इसमें मेरी क्या गलती है कि मुझे चार बेटियां हो गयीं. यह तो कुदरत के हाथ में है. उसने कहा हमारी चारों बेटियां बेटों से कम नहीं हैं. देश – समाज में भी बेटियों की बराबर की भागीदारी है. यह बात जावेद को समझा-समझाकर थक गयी लेकिन जावेद नहीं समझा. आखिर समझ में नहीं आता है कि बेटा- बेटियों में इतना फर्क क्यों है.

इसे भी पढ़ें – देहव्यापार के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, पुलिस पदाधिकारियों से मिल कर की शिकायत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like