न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू संसदीय सीट के लिए पांचवे दिन सात नामांकन, भाजपा-राजद प्रत्याशी ने जनसभा में दिखायी ताकत

भाजपा के प्रत्याशी वीडी राम, राजद प्रत्याशी घुरन राम, सीपीआई की सुषमा मेहता के अलावा निर्दलीय दिनेश राम, श्याम नारायण भुइयां, बृजमोहन पासवान और वोटर पार्टी इंटरनेशनल के उमेश कुमार पासवान ने पर्चा भरा    

1,890

Palamu:  पलामू (सुरक्षित-एससी) संसदीय सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के आज पांचवे दिन सात नामांकन हुए. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी वीडी राम, राजद प्रत्याशी घुरन राम, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया की सुषमा मेहता के अलावा निर्दलीय दिनेश राम, श्याम नारायण भुइयां, बृजमोहन पासवान और वोटर पार्टी इंटरनेशनल के उमेश कुमार पासवान ने नामांकन दाखिल किये.

नामांकन से पूर्व सारे प्रत्याशी बाजे-गाजे के साथ समाहरणालय पहुंचे. सभी ने निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन के साथ आज तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा  भी खरीदा है.

पर्चा खरीदने वालों में सत्येंद्र राम, रामजी पासवान और मदन राम शामिल हैं. नामांकन को लेकर पूर्वाहन 11 बजे से अपराहन तीन बजे तक समाहरणालय परिसर में भारी गहमा-गहमी रही. हालांकि भीड़ और स्थितियों से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर पुख्ता प्रबंध थे.

Trade Friends

इसे भी पढ़ेंः नाबालिग को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

भाजपा और राजद प्रत्याशी ने किया शक्ति प्रदर्शन

भाजपा प्रत्याशी वीडी राम की ओर से नामांकन से पूर्व और महागठबंधन के प्रत्याशी घुरन राम ने नामांकन के बाद जनसभा आयोजित कर अपनी शक्ति प्रदर्शित की. भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जहां राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनसभा को संबोधित किया, वहीं महागठबंधन प्रत्याशी घुरना राम के समर्थन में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने मोर्चा संभाला.

सीएम रघुवर दास का स्वागत करते भाजपा के नेता.

लोकतंत्र बनाम वंशवाद की चल रही है देश में राजनीति: रघुवर

जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोकतंत्र बनाम बंशवाद की राजनीति देश में चल रही है. पिछले 50 वर्षों में कांग्रेस ने देश को लूटने का काम किया है. श्री दास ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद व वंशवाद की राजनीत कर रही है, जबकि भाजपा देश की सुरक्षा व विकास की बात कर रही है, जो कांग्रेस को नागवार गुजर रही है.

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पांच वर्षों के कार्यकाल में देश में जो विकास की लकीरें खींची, उतना काम पिछले 50 वर्षों की सरकार ने नहीं किया था. कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने गांव-गावं में बिजली पहुंचाने का काम किया है, जिससे आज गांव में गरीबों के घर में भी उजाला है.

उन्होंने कहा कि पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम ने पलामू के विकास में अहम भूमिका निभायी है. पलामू में कई महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले के बाद झारखंड में विशेष अलर्ट, नक्सलियों की गतिविधियों पर रखी जा रही है नजर

वीडी राम को जिताने की अपील 

पलामू की जनता वीडी राम को आशा भरी निगाहों से देख रही है और इस चुनाव में उन्हें भारी मत से विजयी बनाने का काम करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मामले में होटवार जेल में बंद हैं.

राजद की लूट-खसोट नीति के कारण राजद की नेत्री अन्नपूर्णा यादव ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने गरीबों को तो छला ही, मवेशियों को भी छलने का काम किया है.

विष्णुदयाल राम ने मतदाताओं से की विजयी बनाने की अपील

पलामू के सांसद सह भाजपा प्रत्याशी विष्णुदयाल राम ने सभा को संबोधित करते हुए पलामू संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से पिछली बार की तरह इस बार भी भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वे अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में पलामू का भरपूर विकास किया है. क्षेत्र की जनता के सुख-दुख में हमेशा साथ रहे हैं.

SGJ Jewellers
kanak_mandir

जनसभा में कौन-कौन थे उपस्थित

इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, नगर निगम मेयर अरूणा शंकर, डिप्टी मेयर मंगल सिंह, छत्तरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर, स्थानीय विधायक आलोक चैरसिया, गढ़वा के विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी, मनिका के विधायक हरेकृष्णा सिंह, अनंत प्रताप देव, प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, लवली गुप्ता, श्याम नारायण दुबे, विनोद सिंह, मनोज सिंह, दुर्गा जौहरी, विजय ओझा सहित उपस्थित थे.

देश की हालत नाजुक है, लोकतंत्र, संविधान एवं आरक्षण खतरे में: तेजस्वी

सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव.

महागठबंधन के राजद प्रत्याशी घुरन राम द्वारा आयोजित जनसभा में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के युवा पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव उपस्थित थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने की. सभा में तेजस्वी यादव ने कहा कि देश की हालत नाजुक है, देश में लोकतंत्र, संविधान एवं आरक्षण खतरे में है.

उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश बचाने का चुनाव है, जनता का चुनाव है और जनता को जज बनकर इस चुनाव का फैसला लेना है. मोदी सरकार पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी सरकार मुद्दों पर बात नहीं करती.

शिक्षा, विकास, रोजगार, स्वास्थ्य पर बात नहीं करती, यह सरकार मुस्लिम-हिन्दू, भारत-पाकिस्तान, भेद-भाव कर लड़ाने की बात करती है. श्री यादव ने कहा कि यह देश सभी धर्मो का देश है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता में आकर देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने का काम कर रही है.

यह सरकार आरएसएस की सरकार है. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में देशभर में किसानों ने आत्महत्या की. युवा को रोजगार के नाम पर रोजगार न देकर पकौड़ा बेचने को कहा गया. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 2014 में न्यू इंडिया, स्मार्ट सिटी, दो करोड़ रोजगार हर वर्ष देने की बात कही थी.

रोजगार के नाम पर भाजपा ने युवाओं को ठगने का काम किया है. भाजपा गरीबी मिटाना नहीं चाहती, बल्कि सत्ताधारी सरकार गरीबों को मिटाना चाहती है.

मोदी चैकीदार तो देश की जनता थानेदार 

तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी खुद को चैकीदार कहते हैं, अगर मोदी जी चैकीदार हैं तो देश की जनता थानेदार है. तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड में कभी मॉब लिंचिग का मामला नहीं हुआ था, लेकिन भाजपा के राज में ये हुआ.

कई लोगों का घर उजड़ गया. तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को पल्टू चाचा बतलाते हुए कहा कि पल्टू चाचा बोलते थे मिट्टी में मिल जायेंगे, भाजपा से हाथ नहीं मिलायेंगे, लेकिन सत्ता और कुर्सी के लालच में पल्टू चाचा ने भाजपा से हाथ मिला लिया.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी ने सामाजिक न्याय का झंडा हमेशा उचां किया है. उन्होंने कहा कि लालू यादव ने भाजपा व मनुवादी विचार धारा के लोगों से आजतक हाथ नहीं मिलाया है.

पलामू की तकदीर व तस्वीर बदल देंगे: घुरन राम

महागठबंधन के उम्मीदवार घुरन राम वोट की अपील करते हुए कहा कि अगर सरकार बनी तो 18 महीने में पलामू की तकदीर व तस्वीर बदल देंगे. उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा को भगाने का काम करें. यह चुनाव पलामू की अस्तित्व की बात है.

पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने अपील की कि लालटेन छाप में वोट देकर विजय बनाये और नरेन्द्र दामोदर दास को भगायें. उन्होंने कहा कि भारत को सच बोलने वाला प्रधानमंत्री चाहिए. सभा में कई लोगों ने भाजपा पर हमला बोला और अपने-अपने विचार व्यक्त किये.

मौके पर ये लोग थे उपस्थित  

मौके पर राजद जिलाध्यक्ष शंकर यादव, जेएमएम जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिन्हा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिटटू पाठक, युवा नेता दिलीप सिंह नामधारी, अभिमन्यू सिंह, शैलेश चैबे, राम चंद्र सिंह, रामचंद्र केसरी, मुरारी पाण्डेय, पप्पू अजहर, मिथलेश ठाकुर, शशिभूषण मेहता, राहुल दूबे, नसीम खान, मो. कलाम, विजय राम, सैयद शहनवाज, कन्हया चैबे, सेराज अंसारी सहित अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः कुलाधिपति के आदेश को भी नजरअंदाज कर दे रहे हैं राज्य के छह विश्वविद्यालयों के कुलपति

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like