न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उद्घाटन के एक महीने बाद ही क्षतिग्रस्त हो गया शहीद सीताराम पार्क, टूटकर धंस गये स्लैब

973

Giridih : गिरिडीह में पार्कों के निर्माण में हुई गड़बड़ी और अनियमितताएं धीरे-धीरे बेपर्दा होने लगी हैं. ताजा मामला है शहर के टाउन हॉल के बगल में बने शहीद सीताराम उपाध्याय चिल्ड्रेन पार्क का. पार्क के तालाब के किनारे बने रेलिंग प्लेटफॉर्म पर लगे सीमेंट के स्लैब के टूटकर धंसने की घटना सामने आयी है.

इसे भी पढ़ें- गड्ढों में तब्दील हुईं राजधानी रांची की सड़कें, राहगीरों को हो रही परेशानी

JMM

निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

पार्क क्षतिग्रस्तलोगों का आरोप है कि पार्क का उद्घाटन हुए अभी एक माह भी नहीं हुआ है और यह घटना सामने आ गयी. जाहिर है कि करोड़ों की लागत से बने इस पार्क के निर्माण में काफी अनियमितताएं बरती गयी हैं. उनका कहना है कि घटिया सामग्री के इस्तमाल के कारण ही ऐसा हो रहा है. इसके लिए पूरी तरह गिरिडीह नगर निगम और पार्क को बनानेवाली एजेंसी जिम्मेदार है. गौरतलब है कि पिछली 31 मई को ही इस पार्क का उद्घाटन हुआ था. उद्घाटन में सांसद रवींद्र पांडेय, विधायक निर्भय शाहाबादी और मेयर सुनील पासवान शामिल हुए थे.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में पार्क के नाम पर घोटाला, हो रही हैं घोर अनियमितताएं

Bharat Electronics 10 Dec 2019

एजेंसी पर उठ रहे हैं सवाल

गिरिडीह के इस पार्क को जमशेदपुर की एजेंसी ग्रीन पार्क ने लगभग एक करोड़ 45 लाख रुपये की राशि में बनाया है. इसी एजेंसी को शास्त्री नगर और बरमसिया में पार्क बनाने का कार्य मिला है. उक्त दोनों पार्कों का बजट भी करोड़ों में है. आरटीआई एक्टीविस्ट संजय लाल ने बताया कि इतने भारी-भरकम बजट के बावजूद घटिया निर्माण कार्य का सीधा मतलब है कि बड़े पैमाने पर कमीशनखोरी हुई है.

पार्क क्षतिग्रस्तन्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like