न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आदित्यपुर नगर निगम के पहले आयुक्त होंगे शशिधर मंडल,क्या थम जायेगा डिप्टी मेयर और कार्यपालक पदाधिकारी  के बीच का विवाद !

आदित्यपुर नगर निगम में पहली बार नगर आयुक्त की पदस्थापना हुई है. कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय को भी बरकरार ऱखा गया है.

52

Jamsedpur  : पिछले एक हफ्ते से आदित्यपुर नगर निगम में चल रहा हाई वोल्टेज ड्रामा शांत हो गया,  जब नगर आयुक्त के रुप में शशिधर मंडल के पदस्थापना की जानकारी मिली. आदित्यपुर नगर निगम में पहली बार नगर आयुक्त की पदस्थापना हुई है. कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय को भी बरकरार ऱखा गया है. जिनके खिलाफ डिप्टी मेयर अमित उर्फ बॉवी सिंह ने बीते एक हफ्ते से मोर्चा खोल रखा था. दरअसल कुछ समय से डिप्टी मेयर दीपक सहाय के कामकाज के रवैये से नाराज चल रहे थे.निगम के पार्षदों समेंत डिप्टी मेयर ने सीएम से दीपक सहाय को हटाने और नगर आयुक्त बहाल करने की माग की थी. अब शशिधर मंडल की नियुक्ति से विवाद सुलझने के आसार बढ़ गये है.

Trade Friends

डिप्टी मेयर अमित सिंह और कार्यपालक दीपक सहाय के बीच क्या है विवाद

डिप्टी मेयर अमित सिंह के साथ 29 पार्षदों ने दीपक सहाय पर भ्र्ष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की थी. इसको लेकर 29 पार्षदों समेत डिप्टी मेयर ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपा था. पार्षदों ने चेतावनी दी थी कि अगर कार्यपालक पदाधिकारी को नहीं हटाया गया तो पार्षदों के साथ डिप्टी मेयर सामूहिक इस्तीफा दे देंगे. पार्षदों का आरोप था कि निगम के कार्यपालक दीपक सहाय योजनाओं पर उनसे रायशुमारी नहीं करते.अपनी मनमानी करते है. जैसे कि खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से 10 हजार का फंड प्रति वार्ड जारी किया गया था,  जिसकी सूचना कार्यपालक ने पार्षदों को नही दी.जिसके बाद से डिप्टी मेयर और कार्यपालक दीपक सहाय के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा था. सीएम ने भी डिप्टी मेयर और पार्षदों को इस पर ठोस कदम उठाने और नगर आयुक्त की पदस्थापना  का आश्वासन दिया था.

WH MART 1

नगर आयुक्त के आने से सुलझेगा विवाद

कार्यपालक पदस्थापना दीपक सहाय को अब नगर आयुक्त के अंडर में काम करना होगा.  ऐसी स्थिति में किसी भी जानकारी के लिए पार्षदों को कार्यपालक पर निर्भर नहीं रहना होगा. नगर आयुक्त भी समय-समय पर इसकी जानकारी खुद पार्षदो को देंगे. लिहाजा पहले वाली निर्भरता अब नहीं रहेगी. डिप्टी मेयर अमित सिंह का कहना है कि  नगर आयुक्त के आने से काम में गति के साथ पारदर्शिता भी आयेगी. कार्यपालक दीपक सहाय की मनमानी खत्म हो जायेगी.  विवाद की संभावना खत्म हो जायेगी. अब सारी बातें नगर आयुक्त के सामने  रखेंगे. जिसकी मांग  पार्षद और वे खुद लंबे समय से कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें – JCECEB को मेल कर समस्या का मांगा समाधान, जवाब में मिले हेल्पलाइन नंबर पर नहीं लगता फोन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like