न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

22 जून को अटल वेंडर मार्केट में शिफ्ट होंगे दुकानदार

22 जून को सुबह 11 बजे  मार्केट परिसर में ही इन दुकानदारों को निगम विक्रेता प्रमाण पत्र जारी करेगा.

97

Ranchi : रांची नगर निगम द्वारा कचहरी रोड में बनाये गये अटल वेंडर मार्केट में 22 जून, शनिवार को फुटपाथ दुकानदार शिफ्ट होंगे.  इसके लिए निगम गुरुवार को आदेश जारी कर सकता है.  22 जून को सुबह 11 बजे  मार्केट परिसर में ही इन दुकानदारों को निगम विक्रेता प्रमाण पत्र जारी करेगा. सूत्रों के मुताबिक अभी भी कई दुकानदारों ने इस मामले में निगम से कोई एकरारनामा नहीं करने के साथ आवश्यक कागजात जमा नहीं किये है. इन दुकानदारों को यह प्रक्रिया तय तिथि के पहले पूरी करने का निर्देश दिया जायेगा. मार्केट में दुकान बसने के साथ ही सर्जना चौक से कचहरी चौक तक का एरिया नो वेंडिंग जोन घोषित कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः मेदांता अस्पताल : गंभीर बीमारी योजना के नाम पर मरीजों से लाखों लूटा, कार्रवाई से मरीजों का ही हुआ नुकसान

15 दिन का मिला था अल्टीमेटम, अधिकतर ने किया एकरानामा

27 मई को निगम ने अल्टीमेटम जारी कर कहा था कि जिन फुटपाथ दुकानदारों को वेंडर मार्केट में दुकानें आवंटित की गयी हैं, वे अगले 15 दिनों के अंदर अपनी जगह पर शिफ्ट हो जायें. इस आदेश को नहीं माननेवाले दुकानदारों का आवंटन रद्द करने की बात की गयी थी.मार्केट में शिफ्ट होने से पहले उन दुकानदारों को निगम के साथ एकरारनामा कर आवश्यक कागजात जमा करने का निर्देश था. जानकारी मिली है कि लगभग सभी दुकानदारों ने इस प्रक्रिया को पूरा कर लिया है.  बचे हुए दुकानदार संबंधित कागजात के साथ अगर  शनिवार को मार्केट में उपस्थित होते हैं, तो उन्हें भी विक्रेता प्रमाण-पत्र देने की बात कही गयी है.

Jmm 2

विवादों से रहा है नाता

Related Posts

पलामू : निर्वस्त्र अवस्था में महिला का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

जानकारी के अनुसार महिला रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत नावाडीह पंचायत क्षेत्र की निवासी थी.  महिला की पुत्री ने बताया कि उसकी मां सोमवार शाम चार बजे बाजार के लिए निकली थी

निगम द्वारा बनाये गये इस पहले वेंडर मार्केट का शुरू से विवादों से नाता रहा है. नवंबर माह में मुख्यमंत्री रघुवर दास के उद्घाटन के बाद मार्च माह की शुरुआत में ही लॉटरी के माध्यम से दुकानदारों को दुकानें आवंटित की गयी. लेकिन उसके बाद वेंडिंग कमिटी के कुछ सदस्यों ने दुकान आवंटित करने में गडबड़ी किये जाने की बात कही. हालांकि उनके द्वारा इस पर कोई पुख्ता प्रमाण नहीं दिया जा सका. कुछ दिन पहले नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने भी निगम सभागार में आयोजित एक समीक्षा बैठक में मार्केट बसाने में हुई देरी पर चिंता जताते हुए इसमें गडबड़ी होने की बात कही थी.

दुकानों की फाइनल लिस्ट है तैयार

मालूम हो कि अटल वेंडर्स मार्केट की 325 + 28 आवंटित दुकानों की लिस्ट फाइनल की गयी है. इसमें 28 वैसे दुकानदार है, जिन्होंने प्रोडक्ट बदलने के साथ दुकान लगाने का एकरानामा निगम के साथ किया है. 325 दुकानें में सिंगल आवंटित दुकानों की संख्या 266, टू इन वन आवंटित दुकानों की संख्या 55 और थ्री इन वन आवंटित दुकानों की संख्या 4 है.

इसे भी पढ़ेंः  बहुमत वाली सरकार में खेलः बंद हुए 3700 सरकारी स्कूल और शुरू हुआ 2305 प्राईवेट स्कूलों का बिजनेस

Bharat Electronics 10 Dec 2019

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like