न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चीन में पाकिस्तान को सुषमा की दो टूकः जैश ने पुलवामा अटैक किया, भारत ने एक्शन लिया

679

Wuzhen (China): विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात की. और जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले का मुद्दा उठाया. त्रिपक्षीय वार्ता में सुषमा स्वराज ने आतंकवाद और 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जिक्र किया. साथ ही आतंक को रोकने के लिए भारत की ओर से उठाये गये कदम की भी जानकारी दी.

रूस-भारत-चीन के विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर हुई चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात के दौरान स्वराज ने कहा, ‘मैं ऐसे वक्त में चीन आयी हूं जब भारत में शोक और गुस्से का माहौल है. यह जम्मू-कश्मीर में हमारे सुरक्षा बलों के खिलाफ सबसे भीषण हमला है.’ उन्होंने कहा, ‘यह हमला पाकिस्तान स्थित और समर्थिक संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया है.’ जिसका जवाब भारत ने दिया है. सुषमा ने चीन को बताया कि जब पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जैश के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की, तो भारत ने कड़ा कदम उठाया.
सुषमा ने भारत के द्वारा की गई एयरस्ट्राइक की जानकारी रूस और चीन के विदेश मंत्रियों को दी.

JMM
Related Posts

#CitizenshipAmendmentBill : #Congress का  #PMModi पर कटाक्ष, असम के लोग पीएम का संदेश नहीं पढ़ सकते, इंटरनेट बंद है

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, ‘यह पूरी तरह असंवैधानिक है और यह सुप्रीम कोर्ट जा रहा है. इसका कोई मतलब नहीं है कि इसे कौन चुनौती देगा.  

उन्होंने बताया कि पुख्ता इनपुट मिलने के बाद भारत की वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अड्डों के खिलाफ कार्रवाई की, इसमें कई आतंकवादी मारे गए हैं. और जैश भारत में दूसरे बड़े आत्मघाती हमले की फिराक में था. गौरतलब है कि 14 फरवरी को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे.

इसे भी पढ़ेंःजैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक : भाजपा नेताओं को बयान देने में संयम बरतने की सलाह

Bharat Electronics 10 Dec 2019

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like