न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पचंबा के तेलोडीह में ईंट भट्ठा के गड्डे में गिरने से दो बच्चों की हुई मौत

239

Giridih: खेलने के क्रम में ईंट भट्ठा के गड्डे में गिरने से बुधवार को दो बच्चों की मौत हो गयी. घटना गिरिडीह के पचंबा थाना क्षेत्र के तेलोडीह की है. दोनों सगे भाई थे. सात वर्षीय शाहिद और पांच वर्षीय सोनू तेलोडीह निवासी मो शाहजाद अंसारी के बेटे थे. दोनों घर के बगल स्थित खेत में खेलने के लिए गये हुए थे.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें – 13 महीनों के वेतन पर बोले पुलिस कर्मी- ये ठीक वैसा ही है, जैसे कार देकर चारों टायर खोल लेना

जिस खेत में दोनों खेलने गये हुए थे, उस खेत के समीप एक अवैध ईंट भट्ठा चल रहा था. जहां ईंट बनाने के लिए पहले से करीब सात-आठ फीट गहरा गड्ढा किया गया था. खेलने के दौरान दोनों बच्चे ईंट के इसी गड्डे में गिर गये. गड्ढा गहरा होने के कारण दोनों बच्चे बाहर निकल नहीं पाये. जिससे दोनों की मौत मौके पर हो गयी.

इसे भी पढ़ें – थोपे हुए उम्मीदवार स्वीकार नहीं, राजनीतिक दल करें जन आंदोलन के उम्मीदवारों का समर्थनः जेरोम

WH MART 1

इधर घटना की जानकारी जब पूरे गांव में फैली, तो काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गयी. इस बीच मृतक बच्चों के पिता समेत स्थानीय लोग दोनों बच्चों को लेकर अलग-अलग नर्सिंग होम पहुंचे. जिसमें एक बच्चे को जहां नवजीवन नर्सिंग होम पहुंचाया गया. वहीं दूसरे बच्चे को चिरैयाघाट स्थित डोकानिया नर्सिंग होम ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

इधर मामले को छिपाने का प्रयास किया गया. लेकिन जानकारी मिलते ही पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह भी घटनास्थल पहुंचे और पूरे घटनाक्रम से अवगत हुए. शर्मानंद सिंह की मानें तो बच्चों के परिजन दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार नहीं थे. लिहाजा, दोनों बच्चों की मौत को लेकर पचंबा थाना में कोई केस भी दर्ज नहीं किया गया.

थाना प्रभारी ने कहा कि जब बच्चों के पिता ने कोई आवेदन नहीं दिया है तो फिर केस कैसे करेंगे, इधर दोनों बच्चों के परिजन शव के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे हुए थे.

इसे भी पढ़ें – दिल्ली से कोलकाता पहुंचे सीबीआइ के तीन वरिष्ठ अधिकारी, पूर्व आयुक्त राजीव कुमार पर कस सकता है शिकंजा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like