न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुर्गापुरः इस्पात संयंत्र में गरम तरल पदार्थ गिरने से दो महिला कर्मी झुलसीं

1,480

Durgapur:  दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (डीएसपी) के बीएफओ यूनिट के समीप मंगलवार को गरम तरल पदार्थ की चपेट में आने से मंगली हसदा (46) और पानू साहा (45) नामक दो महिला ठेका कर्मी झुलस गयीं. श्रमिकों के सहयोग से इलाज के लिए दोनों महिला कर्मियों को डीएसपी अस्पताल भेजा गया.

इसे भी पढ़ेंः छठी JPSC का मामला HC में है लंबित लेकिन जारी हो गयी इंटरव्यू की तारीख, मामले पर दें अपनी राय

जहां पानु साहा का शरीर 50 प्रतिशत से अधिक जल जाने के कारण स्थिति गंभीर है. श्रमिकों ने प्रबन्धन पर सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. उल्लेखनीय है कि सीमेंट कॉलोनी निवासी मंगली हांसदा एवं पानु साहा डीएसपी में रिफैक्ट्री स्लाग बैंक में केपी एसोसिएट्स कंपनी के अधीन ठेका कर्मी के तौर पर कार्यरत हैं.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड से तीन महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, विधानसभा और साहेबगंज के मल्टी मॉडल टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन

Trade Friends

हादसा कैसे हुआ, जांच की जा रही है

कंपनी के सुपरवाइजर सुनील मंडल ने बताया कि लेडल में भरा लौह तरल पदार्थ कुछ दूरी पर उड़ेला जा रहा था.  इतनी दूर तरल पदार्थ कैसे उड़कर दोनों पर आ गिरा, इसकी जानकारी नहीं है. फिलहाल कंपनी की ओर से इलाज के लिए हर संभव सहयोग किया जा रहा है.

तृणमूल श्रमिक नेता हिमांशु आस ने बताया कि प्लांट प्रबंधन कर्मियों की सुरक्षा के प्रति हमेशा से ही लापरवाह  है. हादसे के कारणों की सही जांच के लिए कमेटी का गठन करना चाहिए. डीएसपी के पीआरओ बीडी राय ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः #NewTrafficRule:  गुजरात ने नये ट्रैफिक रूल में दी राहत, बिना हेलमेट वाहन चलाने पर 1000 की जगह 500 रुपये फाइन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like