न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तान बर्बादी के कगार पर,  अमेरिका ने 118 अरब की सुरक्षा सहायता राेकी

आर्थिक संकट की मार झेल रहा पाकिस्तान अमेरिका के इस कदम से बर्बादी की कगार पर खड़ा हो गया है.

56

 Washington :  पाकिस्तान  की मुसीबत लगातार बढ़ती जा रही है. खबरों के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इस साल की शुरूआत में मिले निर्देशों के बाद अमेरिकी प्रशासन ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.66 अरब डॉलर, लगभग 118 अरब रुपए की सुरक्षा सहायता पर रोक लगा दी है.  सूत्रों के अनुसार पूर्व से ही आर्थिक संकट की मार झेल रहा पाकिस्तान अमेरिका के इस कदम से बर्बादी की कगार पर खड़ा हो गया है. बता दें क रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल रॉब मैनिंग ने मंगलवार को ईमेल के जरिए भेजे गये सवालों के जवाब में कहा कि पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.66 अरब डॉलर की सुरक्षा सहायता रोक दी गयी है.  इस क्रम में ओबामा प्रशासन में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और मध्य एशिया के लिए उप सहायक रक्षा मंत्री रहे डेविड सिडनी ने कहा कि पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता इस वर्ष जनवरी से रोका जाना अमेरिका की हताशा का संकेत है.

अभी तक पाकिस्तान ने अमेरिका की मुख्य चिंताओं के निराकरण के लिए कोई कदम नहीं उठाया.  मुख्य चिंता का विषय यह है कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों के खिलाफ हिंसा का प्रयोग करने वाले समूहों को बर्दाश्त करता है और उन्हें अक्सर बढ़ावा देता है. एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान के नेताओं ने सहयोग का वादा किया था, लेकिन बातों से अलग कोई गंभीर सहयोग नहीं किया है, इसलिए राष्ट्रपति ट्रंप और ज्यादातर अमेरिकी निराश हैं.

Related Posts

#PramilaJaipal ने अमेरिकी संसद में कश्मीर में संचार प्रतिबंध खत्म करने, बंदियों को रिहा करने का प्रस्ताव रखा

इस प्रस्ताव को कंसास के रिपब्लिकन सांसद स्टीव वाटकिंस के रूप में केवल एक सदस्य का समर्थन प्राप्त है.यह एक केवल एक प्रस्ताव है, जिस पर दूसरे सदन में वोट नहीं किया जा सकता और यह कानून नहीं बनेगा.

JMM

 

इसे भी पढ़ेंःसीबीआइ की लड़ाई में केंद्र के इन ताकतवर लोगों के दामन पर भी लग रहा दाग 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like