न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जब हरमू मैदान में स्टोन डस्ट डाला था, तब कहा – खराब नहीं होगा खेल का मैदान, अब पार्षद ही उठा रहे सवाल

125

Ranchi :  10 अगस्त को उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने राजधानी के हरमू मैदान में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरूआत की थी. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मैदान में जिला प्रशासन और रांची नगर निगम ने काफी स्टोन डस्ट बिछाया था, जिसपर सोशल मीडिया में कुछ लोगों ने नाराजगी जतायी थी.

न्यूज विंग ने भी इस बात की गहराई से जांच की, तो मालूम चला कि स्टोन डस्ट से मैदान काफी खराब हो सकता है. यहां खेलने वाले बच्चों को भी काफी परेशानी होगी. जब मामले को लेकर स्थानीय निवासियों से बात की गयी, तो यहां रहने वाले बीजेपी समर्थकों ने मैदान में कुछ भी गलत नहीं होने की बात कही. वहीं रांची डीसी राय महिमापर रे ने भी यही बात कही थी.

लेकिन कार्यक्रम के बाद मैदान की जो स्थिति बनी है, उसे नाराज बीजेपी समर्थक वार्ड 26 के पार्षद अरूण झा अब चिंता जता रहे हैं. वे इस बात को स्वीकार करते हैं कि मैदान में बिछी स्टोन डस्ट से बच्चों को खेलने में परेशानी होगी.

हालांकि निगम ने तत्परता से कार्रवाई कर मैदान को साफ कर दिया है. लेकिन परेशानी यह है कि बीजेपी समर्थक लोग एक दिन पहले यानि 9 अगस्त को यह स्वीकार करने को तैयार नहीं थे कि स्टोन डस्ट से मैदान खराब नहीं होगा.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें – बोकारो अस्पताल के डॉक्टर्स का कमाल : नसबंदी के 10 साल बाद भी दंपत्ति को दिला दी संतान

समाप्ति बाद भी मैदान में पड़ा रहा स्टोन डस्ट

जब हरमू मैदान में स्टोन डस्ट डाला था, तब कहा - खराब नहीं होगा खेल का मैदान, अब पार्षद ही उठा रहे सवाल

हरमू मैदान में 10 अगस्त को उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर पूरे मैदान पर 50 ट्रैक्टर से अधिक स्टोन डस्ट बिछा दिया गया था.

डस्ट में स्टोन की मात्रा इतनी थी कि अगर यह मैदान में यूं ही पड़ा रहा तो प्रतिदिन यहां खेलने वाले बच्चों और टहलने वाले लोगों को चोट लग सकती है.

कार्यक्रम तो खत्म हो गया, लेकिन स्टोन डस्ट की वजह से खेलने का हरमू मैदान पूरी तरह से बर्बाद हो गया.

गौरतलब है कि शहर में खेलने के लिए मैदान की कमी लगातार देखी जाती रही है. ऐसे में कुछ मैदान बचे भी हुए हैं, तो उन मैदानों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है.

लेकिन कार्यक्रम खत्म होने के बाद मैदान को व्यवस्थित करने को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं किये जाते हैं. जिसकी वजह से बच्चों के खेलने का मैदान बर्बाद होता नजर आ रहा है.

बीजेपी समर्थक पार्षद ने उठाया सवाल

जब हरमू मैदान में स्टोन डस्ट डाला था, तब कहा - खराब नहीं होगा खेल का मैदान, अब पार्षद ही उठा रहे सवाल

SGJ Jewellers

उस वक्त हरमू इलाकों में रहने वाले कई बीजेपी समर्थकों ने न्यूज विंग की बात पर यह सहमति नहीं जतायी थी कि स्टोन डस्ट के कारण मैदान खराब होगा. लेकिन बीजेपी समर्थक पार्षद ने अब इस बात को माना है कि स्टोन डस्ट के कारण मैदान पूरी तरह से खराब हो गयी है.

उनके विरोध किये जाने के बाद निगम ने मैदान से स्टोन डस्ट उठाने का काम तो शुरू कर दिया है, लेकिन दिक्कत यही है कि चुनावी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राजधानी के जनप्रतिनिधि और अधिकारी आज राजधानी के बचे मैदान को भी बर्बाद करने पर तपले हुए हैं.

इसे भी पढ़ें –

kanak_mandir

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like